पीएम नरेंद्र मोदी को इडियट कहने वाले पॉयलट को बिना नोटिस बर्खास्त किया

modi Business Summit USISPF

नरेंद्र मोदी को ट्वीटर पर इडियट कहने वाले पायलट को गोएयर ने बर्ख़ास्त कर दिया है।

ट्वीटर पर हंगामा मचने के बाद पायलट ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया और अपना अकाउंट बंद कर दिया।

हालांकि पायलट ने एक माफीनामा भी लिखा जिसमें कहा है कि ‘पीएम के बारे में मैं अपने ट्वीट के लिए माफ़ी मांगता हूं और इससे जिस किसी का दिल दुखा हो उसके लिए अफसोस व्यक्त करता हूं।’

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, सस्ती एयरलाइनों में शुमार गो एयर ने बीते शनिवार को कहा कि उसने अपने सीनियर पॉयलट को बर्ख़ास्त कर दिया है।

असल में पायलट ने गुरुवार को ट्वीट किया था, “पीएम एक इडियट हैं। इसके बदले में आप मुझे भी मूर्ख कह सकते हैं। मुझे फर्क नहीं प़ता, क्योंकि मैं पीएम नहीं हूं। लेकिन पीएम इडियट हैं, ये पक्का है।”

अब ये ट्वीट डीलीट हो चुका है और अकाउंट बंद है।

मोदी पर गुस्सा

अपने माफीनामे में पायटल ने कहा है कि उनका ये विचार निजी था और इसका सीधे या परोक्ष रूप से गो एयर से कोई संबंध नहीं है।

गो एयर के प्रवक्ता ने पायलट की बर्ख़ास्तगी की पुष्टि कहते हुए कहा, “गो एयर कंपनी के एम्प्लायमेंट क़ायदे क़ानूनों को लेकर काफ़ी सख़्त है और ये सभी कर्मचारियों पर लागू होता है। इसमें सोशल मीडिया व्यवहार भी शामिल है। कंपनी किसी भी व्यक्ति या कर्मचारी के निजी विचारों से खुद को नहीं जोड़ती है। गो एयर ने कैप्टन की सेवा को तत्काल प्रभाव से ख़त्म कर दिया है।”

उल्लेखनीय है कि कृषि क़ानूनों और लेबर कोड को लेकर मोदी की चौतरफ़ा आलोचना हो रही है और लोगों का गुस्सा उनके ख़िलाफ़ काफ़ी बढ़ रहा है।

बीते 45 दिनों से किसान दिल्ली का बॉर्डर घेरे बैठे हुए हैं लेकिन मोदी और उनके मंत्री लगातार इसे किसानों के फायदे का बताकर कानून वापस लेने से अनाकानी कर रहे हैं।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.