किसान प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

supreme court

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम सभी मामलों पर एक साथ सोमवार को सुनवाई करेंगे. और अगर उस दिन अटॉर्नी जनरल मामले को टालने की मांग रखते है तो सुनवाई टाल दी जाएगी. कोर्ट भी चाहता है कि बातचीत से हल निकाला जाए.
एनडीटीवी के मुताबिक, कृषि कानूनों से जुड़ी हुई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सु्प्रीम कोर्ट ने किसान प्रदर्शन को लेकर चिंता जाहिर की है. सीजेआई ने कहा कि हम हालात को समझते है और हम चाहते हैं कि बातचीत से मामले को सुलझाया जाए. इसके साथ ही तीन कृषि कानूनों को रद्द के खिलाफ एक और याचिका दाखिल की गई है. सीजेआई ने याचिकाकर्ता एमएल शर्मा से पूछा आपको पता है कोर्ट में किसान प्रदर्शन को लेकर क्या चल रहा है? एमएल शर्मा ने कहा कि उन्होंने संशोधित याचिका दाखिल कर दी है.
इसके बाद सीजेआई ने एसजी तुषार मेहता से पूछा कि किसान प्रदर्शन पर कब सुनवाई होनी है? तुषार मेहता ने कहा अभी तारीख तय नहीं हुई है. साथ ही कहा कि दूसरे मामलों के साथ इसको मत सुनिए. सीजेआई ने कहा हम इसको दूसरे मामलों के साथ इसलिए सुनना चाहते है कि क्योंकि प्रदर्शन को लेकर अभी तक कोई हल नहीं निकला है. अब सभी याचिकाओं पर 11 जनवरी को सुनवाई होगी. सीजेआई ने कहा हम सभी मामलों पर एक साथ सोमवार को सुनवाई करेंगे. और अगर उस दिन अटॉर्नी जनरल मामले को टालने की मांग रखते है तो सुनवाई टाल दी जाएगी. कोर्ट भी चाहता है कि बातचीत से हल निकाला जाए. सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि किसानों के विरोध के बारे में स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. एजी के के वेणुगोपाल ने कहा कि इस बात की अच्छी संभावना है कि पार्टियां निकट भविष्य में किसी नतीजे पर पहुंच सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.