जमशेदपुर: टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, 10.67% बोनस व 201 मज़दूरों को किया जायेगा स्थायी

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स, जमशेदपुर प्लांट में मज़दूरों के बोनस के साथ ही कंपनी के बाई सिक्स मज़दूरों के स्थायीकरण पर प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौता सम्पन्न हो गया है।

समझौते के मुताबिक, बोनस के तौर पर टाटा मोटर्स के स्थायी मज़दूरों को 0.07 फीसदी बढ़कर 10.67 फीसदी मिलेगा। कंपनी के 5,600 स्थायी और 3700 बाई सिक्स कर्मचारियों को बोनस का लाभ मिलेगा।

इसके तहत अधिकतम 51,500 रुपये मिलेंगे, जबकि औसत बोनस की राशि 38,200 रुपये होगी। बाई सिक्स कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत बोनस मिलेगा।

ये भी पढ़ें-

साथ ही 201 कर्मचारी स्थायी होंगे, जिसमें टाटा मोटर्स अस्पताल में कार्यरत नर्स भी शामिल हैं। बोनस की राशि कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में जल्द भेज दी जायेगी।

समझौते पर प्रबंधन की ओर से वाइस प्रेसिडेंट ए बी लाल की मौजूदगी में प्लांट हेड विशाल बादशाह तथा यूनियन की ओर से अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते, महामंत्री आरके सिंह समेत अन्य ने हस्ताक्षर किए।

पिछले साल 10.6 फीसदी मिला था बोनस

पिछले साल टाटा मोटर्स कर्मियों को 10.6 फीसदी बोनस के तौर पर अधिकतम 50,200 रुपये जबकि औसत बोनस 38,200 रुपये मिला था।

सुपर एन्यूएशन के तहत आने वाले करीब 300 कर्मचारियों को 11,200 रुपये अनुदान के तौर पर दिया गया था। इसके अलावा 281 बाइ सिक्स कर्मी स्थायी हुए थे।

जमशेदपुर प्लांट में विगत 5 वर्षों मिला बोनस

ये भी पढ़ें-

ISWP और जेम्को में भी हुआ बोनस समझौता

आईएसडब्ल्यूपी (ISWP) (तार कंपनी) एवं इसकी डिवीजन जेम्को के कर्मचारियों के बोनस पर प्रबंधन यूनियन के बीच समझौता हो गया।

इसके तहत जेम्को के करीब 150 और तार कंपनी के करीब 470 कर्मचारियों के बीच दो करोड़ 67 लाख रुपये बोनस के रूप में राशि बांटी जायेगी। बोनस की राशि कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में 21 सितंबर को भेज दी जाएगी।

(साभार मेहनतकश)

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.