मोदी के मंत्री अजय मिश्रा के दो कौड़ी वाले बयान पर राकेश टिकैत ने क्या कहा?

मोदी के कुख्यात मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने राकेश टिकैत को दौ कौड़ी का आदमी बताया था जिस पर राकेश टिकैत ने पलटवार किया है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि “हम तो छोटे आदमी हैं, वो होगा बड़ा। लखीमपुर खीरी में अब एक मुक्ति अभियान चलेगा। उनका कहना है कि लखीमपुर मुक्ति अभियान इसलिए चलाया जायेगा, क्योंकि जिले के अंदर इस समय दहशत का माहौल है।”

राकेश टिकैत ने कहा कि “विवादित बयानों पर हमें ध्यान नहीं देना है। हम धरती से जुड़े आदमी हैं और धरती पर रह कर काम करेंगे। मंत्री जी बयान तो देंगे ही क्योंकि वह खुद 120बी के मुज्लिम हैं और 1 साल से उनका बेटा जेल में जो बंद है।

उनका कहना है कि मंत्री अजय टेनी के विवादित बयान से ही पहला मामला हुआ था और अब फिर से वह विवादित बयानबाजी कर रहे हैं।”

लखीमपुर खीरी में 13 दिनों का आंदोलन करने का किया ऐलान

राकेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर खीरी में गुंडाराज है। इनकी दहशत है जिले में। ये लोग लोगों को डराने धमकाने का काम करते हैं, जिससे जांच में भी दिक्कत आती है।

इस बार हम 3 दिन लखीमपुर खीरी में रहे हैं। लेकिन अबकी बार 13 दिनों का आंदोलन किया जायेगा। उनका कहना है कि इसको लखीमपुर खीरी मुक्ति अभियान का नाम दिया गया है।  इनकी वजह से लखीमपुर खीरी कांड की जांच प्रभावित होती रहेगी। कोर्ट और पुलिस को अपना काम करना चाहिए।

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में पिछले दिनों लखीमपुर खीरी में किसानों का 72 घंटे का महाधरना आयोजित हुआ था जिसमें अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की गई थी।

इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा था कि ‘मैं छोटा आदमी हूं, वह बड़ा व्यक्ति है, मैं 50,000 लोगों को विरोध के लिए लखीमपुर ले गया ताकि वह नाराज हो जाए। लखीमपुर में गुंडाराज है और लोग उससे डरते हैं।

हम लखीमपुर को मुक्त करने के लिए अभियान चलाएंगे।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.