बजट में ग़रीबों पर मोदी सरकार ने मौन प्रहार किया है : सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इंडियन एक्सप्रेस में छपे अपने लेख में मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि इस साल के बजट में मोदी सरकार ने गरीब वर्ग पर चुपचाप हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में कीमतों में वृद्धि का मतलब है कि रुपया 2018 की तुलना काफी नीचे गया है।
अपर्याप्त धन और बढ़ती महंगाई का यह घातक मेल देश के सबसे गरीब और वंचित लोगों को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचाता है।

उन्होंने अपने लेख में यह भी लिखा है कि बजट में गरीबों और कमजोरों को लाभ देने वाली योजनाओं के आवंटन को कम करके स्थिति को और खराब किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

आवंटन में कटौती

सोनिया गांधी का कहना है कि बजट 2023 में मोदी सरकार ने मनरेगा, स्वास्थ्य सम्बन्धी योजनाओं में, सामाजिक कल्याण सम्बन्धी योजनाओं में और शिक्षा में हर क्षेत्र के बजट के आवंटन में कटौती है।

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री की नीतियों ने लगातार आपदाओं को जन्म दिया है। नोटबंदी, खराब तरीके से तैयार की गई जीएसटी, तीन कृषि कानूनों को लागू करने का असफल प्रयास जैसी नीतियों से देश को नुकसान पहुंचा है।

सोनिया गाँधी द्वारा लिखा गया पूरा लेख इंडियन एक्सप्रेस की वेब पेज पर पढ़ा जा सकता है। उन्होंने अपने लेख में जनता से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार के बहकावे में ना आकर, उन्हें नुकसान पहुंचाने वाले सरकार के कामों का विरोध करें और लोगों को हाथ मिलाकर बदलाव करने की जरूरत है।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.