कोरोनाख़बरेंप्रमुख ख़बरेंमजदूर दिवससंघर्ष

अलवर में दो महीने की सैलरी न मिलने पर मजदूरों का प्रदर्शन

फरवरी और 21 मार्च तक का भुगतान अब मिलने की उम्मीद

 

अलवर के बहरोड़ स्थिति ग्लोब्स स्प्रिट कंपनी के सैकड़ों मजदूरों ने मई दिवस के दिन शुक्रवार को कंपनी कैंपस में वेतन भुगतान की मांग पर प्रदर्शन किया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामले को फौरी तौर पर शांत किया जा सका।

दो महीने का वेतन न मिलने से लॉकडाउन के बीच भूख और किराए की समस्या से जूझ रहे मजदूरों का गुस्सा अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के दिन फूट पड़ा। सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर उन्होंने कंपनी परिसर में विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

लॉकडाउन से पहले का भी भुगतान न होने से खफा मजदूरों के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया। मजदूरों ने कहा कि राशन की उधारी भी अब इतनी हो चुकी है कि दुकानदार अब और नहीं देना चाहते। मजदूरों ने ये भी आरोप लगाया कि लॉकडाउन के बीच काम भी किया, लेकिन कंपनी ने खाने या रहने का बंदोबस्त किया।

कंपनी प्रबंधन से वेतन न मिलने की शिकायत की तो कह दिया गया कि ठेकेदार को पूरा पेमेंट कर दिया गया है। इस पर पुलिस ने ठेकेदार से संपर्क किया। ठेकेदार ने बताया कि फरवरी और उसके बाद 21 मार्च तक के वेतन भुगतान का पैसा 29 अप्रैल को खाते में भेजा गया है। इस धनराशि का तत्काल भुगतान किया जाएगा। शेष भुगतान तभी दिया जा सकेगा, जब कंपनी देगी।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Enable Notifications.    Ok No thanks