किसानों के प्रदर्शन स्थल के करीब मिला हाथ कटा शव, संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई आपात बैठक

Singhu-Border murder

सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन स्थल पर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई है।  हत्या  करने के बाद उसके शव को किसानों के मंच के पास लाकर लटका दिया गया।

मारे गए युवक का एक हाथ भी काट दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक पर गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का आरोप है।

हालांकि, इसे किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी बताया जा रहा है। खबर है कि सिंघु बॉर्डर पर मर्डर के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने आपात बैठक बुलाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक की पहचान कर ली गई है। उसका नाम लखवीर सिंह है और वह पंजाब के तरणतारण का रहने वाला है और मजदूरी का काम करता है।

टीवी चैनल रिपोर्ट के अनुसार, करीब छह साल पहले उसे किसी ने गोद लिया था, जब उसके पिता की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस स्थान पर इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है, वहां पर किसी बाहरी आदमी को जाना संभव नहीं है।

सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने मीडिया को बताया कि थाना कुंडली में सूचना मिली कि जो किसान आंदोलन चल रहा है उसकी स्टेज के पास एक व्यक्ति के हाथ पैर काटकर लटकाया हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की परन्तु अभी कुछ खुलासा नहीं हो पाया है। अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज़ की गई. जांच जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हत्या की इस वारदात को शुक्रवार सुबह पांच अंजाम दिया गया. सिंघु बॉर्डर के समीप कुंडली में शुक्रवार की तड़के उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पास एक शव लटका हुआ पाया गया।

शव का एक हाथ कटा हुआ था। उसके हाथ की हथेली काटकर अलग कर दी गई है और गर्दन पर भी धारदार हथियार से वार के निशान मिले हैं। वारदात की जानकारी मिलने पर कुंडली के थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि, अभी तक युवक की पहचान नहीं की जा सकी है।

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक पर आरोप है कि उसे किसी ने साजिश के तहत यहां भेजा है। इसके लिए उसे पैसे भी दिए गए. यहां पहुंचकर उसने पवित्र गुरुग्रंथ साहिब का अंग-भंग कर दिया।

इसकी जानकारी मिलने पर उसे पकड़ लिया गया और घसीटते हुए उसे पास के ही एक ट्रैक्टर एजेंसी के पास ले जाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी बताया जा रहा है कि युवक को घसीटने से लेकर पूछताछ करने तक का वीडियो तैयार किया गया है। बताया यह भी जा रहा है कि किसानों के मंच पर युवक के शव को लटकाने के बाद कुछ लोग उसे नीचे उतारने भी नहीं दे रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और उसे सिविल अस्पताल भेजा गया। मीडिया की रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि युवक का शव मिलने के बाद सिंघु बॉर्डर पर हंगामा भी शुरू हो गया।

(साभार- प्रभात खबर)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.