ओडिशा: तेज रफ्तार ट्रक की बस से टक्कर, दर्दनाक हादसे में 7 की मौत, 20 घायल

ओडिशा के झारसुगुडा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। झारसुगुडा-संबलपुर बीजू एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में सात कर्मचारियों की मौत हो गयी, जबकि 20 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गये।

शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे सरबहल बीजू एक्सप्रेसवे के पास प्लांट से लौट रही जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल कर्मचारी बस और कोयले से लदे ट्रक के टकराने से यह हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें-

पुलिस ने सात मृतकों की पहचान राजेंद्र तिवारी, शेर बहादुर, बृजपाल सिंह, पंकज झा, धन कुमार रे और राजेश सिंह के रूप में की है।

स्थानीय लोगों मदद के लिए आये सामने

JSG live से मिली जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े छह बजे जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल रूट नं. 15 बस (असर संख्या ओडी 23 एम 8131) ले जाने वाला संयंत्र कर्मचारी संबलपुर से आ रहे थे, तभी सामने से आ रहे कोयले से लदे ट्रक (नंबर ओडी-16 जी 0950) ने बस के सिर पर टक्कर मार दी और बस को घसीटते हुए ले गए।

निखिल ढाबा के पास सरबहल में कुछ मीटर। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस की बाईं ओर बैठे कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों व अन्य कर्मचारियों ने घायलों को झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया।

जिला प्रशासन उठाएगा इलाक़ का खर्च

इस बीच, झारसुगुड़ा के जिला कलेक्टर सरोज कुमार सामल ने भी झारसुगुडा जिला मुख्यालय अस्पताल का दौरा किया और घायलों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा देने की बात कही।

झारसुगुड़ा के जिला कलेक्टर सरोज कुमार सरमल ने कहा, “कई कर्मचारी घायल हुए हैं, लगभग 8 कर्मचारियों को विम्सर रेफर कर दिया गया है और कुछ कर्मचारियों का समलेश्वरी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें-

झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल पीड़ितों और समलेश्वरी में इलाज कराने वालों के लिए मुफ्त इलाज प्रदान करेगा। अस्पताल में आने वाला कर्मचारियों के इलाज का खर्च जिला प्रशासन उठाएगा।”

झारसुगुड़ा के एसडीपीओ निर्मल महापात्र ने कहा, “जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल के कर्मचारी काम से लौट रहे थे और एक ट्रक से उनकी टक्कर हो गई। सभी घायलों को झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और उनका इलाज चल रहा है। हम घटना की जांच कर रहे हैं।”

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

(वर्कर्स यूनिटी के फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.