86 हज़ार करोड़ गबन करने वाले अनिल अंबानी पर एफ़आईआर होः प्रशांत भूषण

anil ambani

वरिष्ठ वकील व सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने कई एजेंसियों को पत्र लिखकर बिजनेसमैन अनिल अंबानी पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

प्रशांत भूषण ने विदेश सचिव, वित्त सचिव, केंद्रीय सतर्कता आयुक्त, सीबीआई निदेशक, आरबीआई गवर्नर, एसबीआई के चेयरमैन और दो अन्य बैंकों के प्रमुख को यह पत्र लिखा है।

18 जनवरी को भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा, अनिल अंबानी की कंपनियों रिलायंस कम्युनिकेषंस लिमिटेड यानी आरकॉम, रिलायंस इनफ्राटेल और रिलायंस टेलिकॉम को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और दूसरे बैंकों ने फ्रॉड डिक्लेयर किया है।‘

उन्होंने मांग की कि ‘अनिल अंबानी का पासपोर्ट तत्काल निरस्त किया जाए।‘

प्रशांत भूषण ने कहा कि अनिल अंबानी की तीनों कंपनियों पर बैंकों का हजारों करोड़ का बकाया है।

बैकों में जमा यह पैसा आम आदमी का है, जिसे बैंकों ने अनिल अंबानी को लोन दिया था ।‘

गौरतलब है कि अनिल अंबानी की तीनों कपंनियों पर 86,188 करोड़ रुपये का बकाया है।

प्रशांत भूषण पहले भी इस मामले को उठाते रहे हैं। इस पर कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने पिछले महीने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा था।

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘अनिल अंबानी के नेतृत्व में चलने वाले रिलायंस ग्रुप के तीन अकाउंट्स कथिक तौर पर फ्रॉड के तहत तीन बैंकों की निगरानी में है। इन बैंकों में देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई भी शामिल है।

आरकॉम, रिलायंस इनफ्राटेल और रिलायंस टेलिकॉम पर 86,188 करोड़ रुपये का बकाया है। इसके बावजूद हमारे चैकीदार ने कोई एक्शन नहीं लिया है।‘

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.