कोरोनाख़बरेंप्रमुख ख़बरें

रेलवे के निजीकरण के ख़िलाफ रेलवे की यूनियनों ने मनाया एंटी प्राइवेटाइजेशन डे

उत्पादन इकाइयों से लेकर रेलवे स्टेशनों और यार्ड में पहुंचकर किया रेल कर्मचारियों को जागरूक

By पुनीत सेन

लाल झंडा लेकर एआईआरएफ के प्रतिद्वंद्वी बतौर उभर रहे इंडियन रेलवे इम्प्लाइज फेडरेशन ने रेलवे के निजीकरण के खिलाफ देशभर में लामबंदी शुरू कर दी है।

इसी सिलसिले में 19 अगस्त को एंटी प्राइवेटाइजेशन डे मनाकर रेलवे स्टेशनों से लेकर यार्ड तक अलख जगाई गई।

एंटी प्राइवेटाइजेशन डे पर रेलवे कर्मचारियों ने सभी जोन, डिवीजन और उत्पादन इकाइयों, रेलवे स्टेशन, वर्कशॉप, कार्यालयों पर शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस निकालकर, डोल नगाड़े बजाकर रेलवे कर्मचारियों को जागरूक किया।

इस मौके पर एनसीआरडब्ल्यूयू के केंद्रीय महामंत्री व आईआरईएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉमरेड मनोज पाण्डेय और एनआरईयू महामंत्री व आईआरईएफ राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड सर्वजीत सिंह ने संयुक्त रूप से बयान जारी किया।

उन्होंने सरकार की सार्वजनिक उपक्रमों को निजी हाथों में देने की योजना की निंदा की।

आईआरईएफ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कॉ. डॉ कमल उसरी ने कहा कि मजदूर वर्ग के लिए ये चुनौती का समय है, सरकार को आईना दिखाने और कदम वापस लेने को हर स्तर पर एकजुट होने की जरूरत है।

आरसीएफ कपूरथला में महासचिव कॉ. सर्वजीत सिंह के नेतृत्व में और फ्रंट अगेंस्ट एनपीएसआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉ. अमरीक सिंह, डीएमडब्ल्यू पटियाला में कॉ. जुमेरदीन, रतनचंद, रायबरेली उत्पादन इकाई में कॉ. हरिकेष, डीएलडब्ल्यू

वाराणसी में कॉ. राजेंद्र पाल, चितरंजन में कॉ. किशानु भट्टाचार्या, नार्थ सेंट्रल रेलवे में अध्यक्ष कॉ. मनोज पाण्डेय, उपाध्यक्ष कॉ. कमल उसरी,

नॉर्थ सेंट्रल वर्कर्स यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष कॉ. एसपीएस यादव, केंद्रीय सहायक महामंत्री कॉ. सैय्यद इरफात अली, रुकमा नंद पाण्डेय, नार्दर्न रेलवे में नई दिल्ली से मनीश हरीनन्दन

अम्बाला से कॉ. नर सिंह कुमार, लखनऊ से कॉ. अखिलेश यादव, जितेंद पाल, मुगलसराय से संतोष पासवान, दानापुर, मंडल

पटना से जितेंद्र कुमार, सोनपुर मंडल से बेगूसराय, रायगढ़ से कॉ. महेंद्र परिदा, भुवनेश्वर से कॉ. पीके महापात्रा, पुरी से कॉमरेड लालटू, पूर्व रेलवे, कोलकाता से कॉ. पार्थो बनर्जी, कॉ. रवि सेन

दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता से कॉ. एनएन बनर्जी, कॉ. शुभाशीष बागची, पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी से कॉ. राकेश पाल

लखनऊ से अनिल कुमार, जयपुर से उम्मेद सिंह, प्यारे लाल, कटनी से पुष्पेंद्र त्रिपाठी, रायपुर से तारकेश्वर नाथ, धनबाद से कॉ. एसपीएस साहू के नेतृत्व में प्रदर्शन किए गए।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Enable Notifications    Ok No thanks