आंदोलन के 100 दिन पूरे होंगे 6 मार्च को, किसान मोर्चा का नाकेबंदी का ऐलान

kisan morcha at singhu

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज सिंघू बॉर्डर पर एक आम बैठक आयोजित की।  आगामी दिनों की कार्रवाई के कार्यक्रम के रूप में निम्नलिखित निर्णय लिए गए:

6 मार्च को  दिल्ली के विभिन्न बोर्डर्स पर किसानों के विरोध प्रदर्शन को शुरू हुए 100 दिन पुरे हो जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर आने वाले दिनों में आंदोलन को देश भर में और तेज करने का एलान किया है।

किसान मोर्चा ने आज एक प्रेस वार्ता करके आगामी दिनों में होने वाले अपने कार्यक्रमों की जानकारी दी।

किसान मोर्चा ने ऐलान किया कि “6 मार्च को दिल्ली और दिल्ली के विभिन्न बोर्डर्स को जोड़ने वाली केएमपी एक्सप्रेसवे पर सुबह 11 बजे से 4 बजे तक नाकाबंदी की जायेगी। इस दौरान टोल प्लाजा को भी टोल फीस से मुक्त रखा जायेगा।”

मोर्चा का कहना है कि ‘पुरे देश में विरोध प्रदर्शन किये जायेंगे।सरकारी कार्योलयों और घरों पर काले झंडे लहराए जायेंगे।’

संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रदर्शनकारियों को उस दिन काली पट्टी बांधने के लिए भी आह्वान किया है।

किसान मोर्चा ने अपने प्रेस वार्ता में बताया कि ‘8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सयुंक्त किसान मोर्चे के धरना स्थल महिलाओं द्वारा संचालित होंगे। इस दिन महिलाएं ही मंच प्रबंधन करेंगी और वक्ता होंगी।’

किसान मोर्चा ने उस दिन महिला संगठनों और अन्य लोगों को आमंत्रित किया कि वे किसान आंदोलन के समर्थन में इस तरह के कार्यक्रम करें और देश में महिला किसानों के योगदान को उजागर करें।

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 15 मार्च 2021 को ‘निजीकरण विरोधी दिवस’ का समर्थन करते हुए सयुंक्त किसान मोर्चा द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

जिन राज्यों में अभी चुनाव होने वाले है, उन राज्यों में किसान मोर्चा के सदस्य दौरा कर कार्यक्रम करेंगे और वहां कि जनता से अपील करेंगे कि वो चुनावों में भाजपा को उसकी किसान-मज़दूर विरोध नीतियों के कारण सबक सिखाए।

किसान मोर्चा पूरे भारत में “MSP दिलाओ अभियान” शुरू करेगा। अभियान के तहत  विभिन्न बाजारों में किसानों की फसलों की कीमत की वास्तविकता को दिखाया जाएगा, जो मोदी सरकार के एमएसपी के झूठे दावों और वादों को उजागर करेगा।

यह अभियान दक्षिण भारतीय राज्यों कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में शुरू किया जाएगा।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.