दिल्ली में जूता फैक्ट्री में भीषण आग, 4 मजदूरों के मौत की आशंका

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2021/06/delhi-factory-fire.jpg

दिल्ली के उद्योग नगर के जे-5 में स्थित एक जूता फैक्ट्री में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। कुछ देर बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 33 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

इसके बाद से लगातार आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही थी। जबकि इस दौरान आग की लपटों के साथ ही काला धुआं भी उठता दिख रहा था। इससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई थी।

इसी बीच मंगलवार सुबह एक शख्स का जला हुआ शव बरामद किया गया है। फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। दो सगे भाइयों समेत  4 मजदूर अभी भी लापता हैं, जिनके मरने की आशंका जताई जा रही है।

गौरतलब है कि गोदाम में सोमवार को आग लग गयी थी जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियों और 140 दमकलकर्मियों को भेजा गया था। इस गोदाम में जूते तैयार कर उन्हें बिक्री के लिए पैक किया जाता है।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ”जला हुआ शव गोदाम से तड़के करीब तीन बजे बरामद किया गया, हालांकि शव की पहचान नहीं हो पायी है। तलाश अभियान जारी है, क्योंकि तीन और कर्मियों के गोदाम के भीतर फंसे होने की आशंका है।”

पुलिस ने बताया कि गोदाम के मालिक की पहचान पंकज गर्ग के रूप में हुई है जो फरार है। पुलिस ने घटना के संबंध में उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 308 (गैरइरादतन हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को आग की घटना के बाद इमारत को क्षेत्र की निकाय संस्था ने खतरनाक घोषित किया है।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.