अब नपीनो में उठी वेतन समझौते की मांग

napino auto union

गुरुग्राम के मानेसर स्थित  नपीनो ऑटो को कर्मचारी  यूनियन ने एक आमसभा कर अपने सामूहिक मांग पत्र को सामने रखा ।

आम सभा में 20 – 22 महीनों से चल रहे सामुहिक मांग पत्र को लेकर रणनीतियां बनी।

श्रमिकों ने बताया कि  पिछले 3 महीनों से श्रम विभाग द्वारा हमारे मांग पत्र को लेकर किसी प्रकार की बातचीत की पेशकश नहीं की गई है। जिसको लेकर सभी श्रमिकों में बहुत भारी रोष है।
आम सभा में भिन्न-भिन्न कंपनियों के यूनियन प्रतिनिधि शामिल हुए सभी यूनियन प्रतिनिधियों ने आम सभा को संबोधित किया और सभी ने एक स्वर में कहा कि मज़दूर  इस  आंदोलन को मजबूती के साथ आगे बढ़ाएंगे।

मुंजाल सभा के प्रधान संदीप कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि अपनी एकता बनाए रखो हम आपके साथ तन मन धन से साथ खड़े हुए और इस आंदोलन को मजबूती के साथ लड़ेंगे।

हेमा इंजीनियर के प्रधान नरेश कुमार ने भी सभा को संबोधित किया और मजबूती से आंदोलन को आगे बढ़ाने को कहा।

जिला एटक महासचिव कामरेड अनिल पवार जी ने सभा को संबोधित किया और आंदोलन की रणनीतियों के बारे में अवगत कराया जिस पर सभी श्रमिकों ने अपनी सहमति दिखाई।

आम सभा को जिला एटक महासचिव कामरेड अनिल पवार जी ने संबोधित करते हुए कहा कि हम प्रशासन और मैनेजमेंट को आमसभा के माध्यम से संदेश देना चाहते हैं कि सामूहिक मांग पत्र को लेकर जल्द से जल्द कोई समाधान करें अन्यथा युनियन को मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना होगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन और मैनेजमेंट की होगी।

यूनियन के आगे की रणनीति पर विचार करते हुए कहा कि हम नापीनो भिवाड़ी मैं कार्यरत श्रमिकों से मिलकर भी लड़ाई लड़ेंगे और मानेसर से पैदल मार्च करके डीसी को ज्ञापन सौंपा।

वर्कर्स यूनिटी के समर्थकों से एक अर्जेंट अपील, मज़दूरों की अपनी मीडिया खड़ी करने में सहयोग करें

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.