अल्मोड़ा में वेतन वृद्धि की मांग करते हुए आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन

सोमवार को अल्मोड़ा में आंगनबाड़ी सेविकाओं ने प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांग किया कि उन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए और उनके वेतन को 8000 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 18000 रुपये किया जाए।

शहर में मार्च करते हुए गांधी पार्क के करीब एक सभा करते हुए आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कहां की हम सरकार की योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाने की कड़ी है और इसके बावज़ूद सरकार हमारी खबर लेने को तैयार नही।

उन्होंने कहां की चाहे वोटर लिस्ट सर्वे करना हो,जन्म -मृत्यु प्रमाणपत्र का रजिस्ट्रेशन करवाना हो,गर्भवती महिलाओं या बच्चियों तक आयरन सप्लीमेंट पहुंचना यहां तक की कोरोना जैसे विपदा में भी उन्होंने अपने कामों से समझौता नही किया इसके बावज़ूद सरकार उनलोगों की मांगों को नही सुन रही है।

भगवती बिष्ट जो जिला आंगनबाड़ी वर्कर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष है बताती है कि “हम सरकार की फ्रंटलाइन सेना है जो गांव- गांव तक जाकर सरकारी योजनाओं से आम लोगों को जोड़ते है।यहां तक कि वैक्सीनेशन जैसे कार्यों में भी हम पहली कतार में खड़े होकर काम कर रहे है इसके बाद भी सरकार अगर हमारी मांगों को नही सुनती तो हम एक बड़ा आंदोलन करेंगे।”

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.