यूपी: लखनऊ के श्मशान घाट पर लाशों की कतारें, मौत के आंकड़े छुपाने के लिए घेरा जा रहा है भैंसाकुंड

पूरे देश में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बिगड़ते हालातों के बीच केंद्र की मोदी सरकार और तमाम राज्य सरकारों की सारी तैयारियों की पोल खुल चुकी है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बीच मौतों का सिलसिला जारी है। बृहस्पतिवार को भी गुलाला घाट और भैंसाकुंड बैकुंठ धाम पर कुल 182 शव अंतिम संस्कार के लिए लाए गए। इसमें 30 फीसदी से ज्यादा शव संक्रमित बताए गए।

लखनऊ में बृहस्पतिवार को भी गुलाला घाट और भैंसाकुंड बैकुंठ धाम पर कुल 182 शव अंतिम संस्कार के लिए लाए गए। इसमें 30 फीसदी से ज्यादा शव संक्रमित बताए गए।

वहीं बुधवार को बड़ी संख्या में चिताओं के जलने की फोटो व वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम ने भैंसाकुंड पर टिनशेड से घेराबंदी करा दी गई।

वहीं बुधवार को बड़ी संख्या में चिताओं के जलने की फोटो व वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम ने भैंसाकुंड पर टिनशेड से घेराबंदी करा दी। आरोप है कि फोटो या वीडियो बनने से रोकने के लिए ऐसा किया गया।

श्मशान घाट को टिन के चादरों से घेरा जा रहा है

हालांकि, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी का कहना है कि लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए कुछ भाग में ही घेराबंदी की गई है।

बृहस्पतिवार को सुबह से ही घेराबंदी का काम शुरू हो गया था। अंत्येष्टि स्थल के सामने की बंधा रोड की तरफ और अंदर भी संक्रमित शवों के लकड़ी से हो रहे अंतिम संस्कार की तरफ घेराबंदी की गई है।

नगर आयुक्त का कहना है कि अंदर लोग सामान्य अंत्येष्टि स्थल की तरफ से संक्रमित शवों के लिए तय जगह में पूर्व में बल्लियों की बेरीकेडिंग फांद कर आ जा रहे थे।

वहां आवाजाही सीमित करने के लिए घेराबंदी कराई गई है। वहीं बंधा रोड के दूसरी तरफ आबादी है। ऐसे में उधर राख या दूसरे माध्यम से संक्रमण के जाने से रोकने के लिए घेराबंदी हुई है।

बृहस्पतिवार को भैंसाकुंड पर अंतिम संस्कार के समय एक शेड में आग लग गई। इसे कर्मचारियों ने बुझाया।

गुरुवार को लखनऊ में कोरोना के 5,183 नए मामले सामने आए, जबकि 26 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पूरे यूपी में गुरुवार को बीते 24 घंटे में 22,439 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 104 लोगों की मौत भी हुई है। ये लगातार दूसरा दिन रहा, जब 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए।

राज्य में अब तक 7,66,360 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 9,480 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल, कोरोना के 1,29,848 मरीजों का इलाज चल रहा है।

(अमर उजाला की खबर से साभार)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.