सिंघु बॉर्डर पर हत्या: संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा- घटना से हमारा कोई संबंध नहीं, दोषियों को सजा मिले

kisan morcha

इस हत्या के बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी करके कहा है कि इस घटना का हमसे कोई संबंध नहीं है.

बयान जारी करते हुए किसान मोर्चा ने कहा, ”संज्ञान में आया है कि सिंधु मोर्चा पर पंजाब के एक व्यक्ति (लखबीर सिंह पुत्र दर्शन सिंह, गांव चीमा कला, धाना सराय अमानत खान, जिला तरनतारन) का अंग भंग कर उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के लिए घटनास्थल के एक निहंग समूह/ग्रुप ने जिम्मेवारी ले ली है, और यह कहा है कि ऐसा उस व्यक्ति द्वारा सरबलोह ग्रंथ की बेअदबी करने की कोशिश के कारण किया गया। खबर है कि यह मृतक उसी समूह/ग्रुप के साथ पिछले कुछ समय से था।”

संयुक्त किसान मोर्चा इस नृशंस हत्या की निंदा करते हुए आगे कहा, ”इस घटना के दोनों पक्षों, इस निहंग समूह/ग्रुप या मृतक व्यक्ति का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है। हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ है, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। हम यह मांग करते हैं कि इस हत्या और बेअदबी के षड्यंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को कानून के मुताबिक सजा दी जाए। संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी कानून सम्मत कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगा। लोकतांत्रिक और शांतिमय तरीके से चला यह आंदोलन किसी भी हिंसा का विरोध करता है।”

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.