मिक्सर ट्रक में बैठकर महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश 18 मज़दूर पहुंचे

indore workers

18 मज़दूर मिक्सर ट्रक में बंद होकर महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश पहुंचे। इंदौर में पुलिस ने जब ट्रक रोका तो मिक्सर के अंदर ये मज़दूर थे।

बाद में ये सारे मज़दूर मिक्सर से निकल कर बाहर आए। पुलिस ने बताया कि ट्रक महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहा था। घटना शनिवार की है।

स्थानीय मीडिया को डीएसपी ट्रैफिक उमाकांत चौधरी ने बताया कि इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथ पिपलाई चेक पोस्ट पर पुलिस वालों ने एक सीमेंट मिक्सर ट्रक को रोका।”

पुलिस को शक हुआ कि जब सारे कंस्ट्रक्शन वर्क रोक दिए गए हैं तो ये ट्रक कहां जा रहा है। ट्रक के क़रीब जाते ही अंदर से आवाजें सुनाई दे रही थीं। इसके बाद इसका पता चला।

ट्रक को पुलिस स्टेशन भेज कर एफ़आईआर दर्ज की गई है। उधर दिल्ली ने छात्रों को लाने के लिए कोटा में 40 बसें भेजी हैं।

हाल ही में सरकार ने भी स्पेशनल ट्रेनें चलाने की इजाज़त दे दी है लेकिन अभी भी मज़दूरों की दुश्वारियां ख़त्म नहीं हुई हैं।

बीबीसी के मुताबिक, इससे पहले शुक्रवार को मध्य प्रदेश के बड़वानी में महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश साइकिल से जा रहे एक मज़दूर की मौत हो गई थी. मज़दूर का नाम तबरेज़ अंसारी बताया गया था।

वो महाराष्ट्र के भिवंडी से दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुआ था। लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. प्रशासन का मानना है कि थकान, गर्मी और शरीर में पानी की कमी होने की वजह से उसकी जान चली गई। मौत की असली वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलेगी।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)