यूपी के बरेली में मास्क न पहनने पर बैंक के गार्ड ने बैंक रेलकर्मी को गोली मारी

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2021/06/Bank-of-baroda-bareilly.jpg

उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को बिना मास्क के रेलवे स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच पहुंचे रेलवे कर्मचारी को गार्ड ने गोली मार दी। बताया जाता है कि बैंक में बिना मास्क पहने एंट्री को लेकर विवाद हो गया था।

इस घटना के बाद दहशत का माहौल है। घायल रेलकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना बरेली के स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल कार्यालय की है। शुक्रवार दोपहर बरेली जंक्शन के पास नॉर्थ रेलवे कॉलोनी के रहने वाले राजेश कुमार राठौर (35) किसी काम से बैंक गए थे।

राजेश उत्तर रेलवे के टेलीकॉम डिपार्टमेंट में टेक्नीशियन के पद पर तैनात हैं। वह बिना मास्क के कार्यालय के अंदर घुसने लगे तो गेट पर तैनात सुभाषनगर निवासी निजी सिक्योरिटी गार्ड केशव कुमार ने उन्हें रोक लिया।

बगैर मास्क के बैंक में एंट्री न देने पर राजेश और गार्ड में जमकर कहासुनी हो गई।

इसके बाद राजेश बैंक से लौट गए, लेकिन कुछ देर बाद वह दोबारा बैंक में बिना मास्क के जाने का प्रयास करने लगे। इसको लेकर गार्ड केशव से उनकी बहसबाजी शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि जब विवाद ज्यादा बढ़ गया तो गार्ड अपना आपा खो बैठा। उसने अपनी दोनाली रायफल से रेलकर्मी राजेश को गोली मार दी, जो उनके बायें पैर में जा घुसी।

गोली चलने पर बैंक से लेकर रोड तक अफरा-तफरी मच गई। बैंक कर्मचारी व आसपास मौजूद भागकर घटनास्थल पर पहुंचे। जहां राजेश लहूलुहान हालात में मिले।

घटना की सूचना मिलने पर सीओ, इंस्पेक्टर कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घायल रेलकर्मी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

गोली मारने के आरोपी गार्ड केशव कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

आरोपी गार्ड ने पुलिस से पूछताछ में कहा कि दोनाली बंदूक लोड थी। इसलिए कहासुनी के दौरान अपने आप चल गई। उसने रेलकर्मी को गोली नहीं मारी है।

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि घायल रेलकर्मी की हालत अब ख़तरे से बाहर है। आरोपी गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बैंक में एंट्री को लेकर हुए विवाद में गार्ड के गोली मारने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(द लीडर से साभार)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.