छत्तीसगढ़: कचरे की गाड़ी में भरकर कर ढोये जा रहे हैं कोरोना संक्रमित मरीजों के शव

कोरोना काल में लापरवाही और बदइंतजामी की वजह से पहले ही आलोचना का सामना कर रही सरकारें संवेदनहीनता की सारी पराकाष्ठा पार करती जा रही है।

कोरोना काल में जब लोगों को प्रशासन से उम्मीदें हैं तब प्रशासन की तरफ से भी घोर लापरवाही बरती जा रही है।

ताजा मामला छत्तीसगढ़ का है जहां कोरोना की वजह से मरने वाले 4 लोगों को अंत्येष्टि के लिये कूड़ा गाड़ी में ले जाया गया। तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल है।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला स्थित डोंगरगांव ब्लॉक में 4 कोरोना मरीजों की मौत हो गयी।

आरोप है कि इन चारों मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की  वजह से हो गयी। इनमें से तीन मरीजों की मौत कोविड सेंटर में हो गयी जबकि एक मरीज ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया।

जिंदा रहते ऑक्सीजन के लिये तरशने वाले इन चारों मरीजों को मौत के बाद भी राहत मयस्सर नहीं हुई। इनके शवों को कूड़ा गाड़ी में डालकर अंत्येष्टि के लिये ले जाया गया।

दरअसल इस जिले में कोरोना से जिन लोगों की मौत हुई उन्हें शव वाहन तक नहीं मिला। उनके शवों को नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाले वाहन से ले जाया गया। तस्वीर में कुछ लोग पीपीई किट पहने कचरे की गाड़ी में शवों को लादते दिखें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14 हजार 250 नये मामले सामने आये हैं और 120 लोगों की मौतें हुई हैं।

राज्य में अब तक 4 लाख 86 हजार 244 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में वायरस की रोकथाम के लिये बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है।

रायपुर में एक स्टेडियम को कोविड सेंटर में तब्दील कर तारीफें बटोर रही सरकार ताजा घटना से आलोचना का सामना कर रही है।

(हिन्दूस्तान की खबर से साभार)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.