खट्टर सरकार को वोट देने वाले विधायकों के ख़िलाफ़ बढ़ा हरियाणा में रोष, गांवों में आने पर लगाई पाबंदी

हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के समर्थन में मतदान करने  वाले विधायकों के खिलाफ किसानों का रोष बढ़ता ही जा रहा है।

नौगामा खाप से जुड़े गांवों के लोगों ने विधानसभा में सरकार का  समर्थन करने वाले विधायकों के विरोध में जींद- हांसी मार्ग पर गुलकनी व रामराये गांव के बीच में जाम लगाया।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि” किसान हितैषी होने का दावा करने वाले विधायकों ने विधानसभा में सरकार के पक्ष में वोट कर अपना असली चेहरा दिखा दिया है।”

किसानों का कहना है कि नौगामा खाप के 22 गांवों में बीजेपी-जेजेपी और निर्दलीय  विधायक घुसने की  कोशिश करेगा ,तो उसका स्वागत लाठी-डंडों से किया जायेगा।

नौगामा खाप के किसान नेता प्रकाश लोहान का कहना है कि “यहां से चुनकर भेजे गये विधायक किसानों की आवाज़ उठाने की बजाए सत्ता का सुख भोगने के लिए सरकार की गोद में बैठ गये हैं। अगर विधायक और सांसद सरकार पर दबाव बनाए तो काले कृषि कानून रद्द हो सकते हैं,लेकिन ये लोग किसानों को बदनाम करने और आंदोलन को कमजोर करने में लगे हुए हैं।”

(नवभारत टाइम्स की खबर से साभार)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.