असंगठित क्षेत्रकोरोनाख़बरेंप्रमुख ख़बरें

पांच मज़दूर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कूदे

पंजाब से गोंडा रन थ्रू जा रही थी ट्रेन

प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही अमृतसर गोंडा स्पेशल ट्रेन से पांच मजदूर रोजा रेलवे जंक्शन पर कूद गए।

घटना से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। गनीमत यह कि रही की कोई मजदूर हताहत नहीं हुआ।

जीआरपी ने पांचों मजदूरों को हिरासत में लेकर मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया है। सभी मजदूर शाहजहांपुर के तिलहर तहसील के रहने वाले है।

जीआरपी के अनुसार अमृतसर से प्रवासी मजदूरों को लेकर गोंडा जा रही गाड़ी संख्या 04626 अमृतसर गोंडा स्पेशल नॉन स्टॉप ट्रेन में शाहजहांपुर के पांच श्रमिक सवार थे।

शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे रोजा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की रफ्तार कम होते ही ट्रेन में सवार पांच मजदूर प्लेटफॉर्म संख्या दो के पास कूद पड़े।

इस दौरान प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे सिपाही देवेश यादव, जसवंत सिंह व विद्यासागर ने ट्रेन से कूद रहे मजदूरों को देख लिया।

आरपी सिपाहियों ने दौड़ कर पांचों मजदूरों को हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिए गए सभी मजदूर जिले के खुदागंज थाना क्षेत्र के गांव सूथा मझिला के रहने वाले अरविंद सिंह (28), उसके सगे भाई मुनेंद्र सिंह (37),उनका बहनोई सेठ पाल सिंह (36), धर्मेंद्र सिंह (28) व सोनू सिंह(18) हैं।

उपजिलाधिकारी सदर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सभी मजूदर स्वस्थ्य हैं। मेडिकल जांच के बाद सभी को घर भेजा जाएगा।

सभी मजदूरों को 14 दिन के लिए घर पर ही क्वारन्टाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी लोग स्वास्थ्य विभाग टीम की निगरानी में रहेंगे।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Enable Notifications    Ok No thanks