FANPSR ने महारैली की घोषणा के साथ पूरे देश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग

जबलपुर के नेपानगर में रविवार को ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को ले कर फ़्रंट अगेंस्ट एन पी एस इन रेलवे FANPSR एलाइंस नेशनल मूवमेंट ओल्ड पेंशन स्कीम NMOPS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में FANPSR के देश भर से आए हुए रेलवे कर्मचारियों ने भाग लिया। बैठक में ओल्ड पेंशन स्कीम को पूरे देश में लागू करने की बात पर चर्चा की गयी। साथ ही फ़रवरी 2023 तक़ नई दिल्ली में महारैली  का ऐलान भी किया गया।

राजस्थान और छत्तीसगढ़  में हो गयी है लागू

FANPSR के पंजाब राष्ट्रीय अध्यक्ष व एन एम ओ पी एस NMOPS के संयुक्त मंत्री अमरीक सिंह ने कहा कि “जब हमने ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की बात शुरू की थी, तो हमारा मज़ाक उड़ाया जाता था। लेकिन आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कर दिया है।

साथ ही उनका कहना है कि झारखंड सरकार ने आगामी 15 अगस्त 2022 को ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की घोषणा कर दी है। अब हमारी बातों को रेलवे कर्मचारी सुनने और समझने लगें है।

हमने देश की राजधानी नई दिल्ली सहित देशभर में लाखों कर्मचारियों की भगीदारी के साथ हज़ारों जगह कार्यक्रम किए है। अब आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हम युवा रेलवे कर्मचारियों की एकता के बल पर ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए फ़रवरी 2023 तक़ नई दिल्ली में महारैली का आयोजन करेंगे ।”

बनारस रेल कारखाना- वाराणसी से आए फ्रंट के राष्ट्रीय महासचिव कॉम राजेन्द्र प्रसाद पाल ने कहा कि “पुरानी पेंशन के लिए सबसे पहले रेलवे कर्मचारियों के बीच संगठन ने 2012 से शुरू किया था। देशभर के रेल कर्मचारियों के साथ मिल कर 2017 में NMOPS के गठबंधन किया।

जिसके बाद से लगातार हम संघर्ष कर रहे हैं। साथ ही उनका कहना हैं कि पूरे देश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करना ही हमारा मुख्य काम है।”

उत्तर रेलवे लखनऊ से आए फ़्रंट के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अखिलेश कुमार यादव का कहना है कि “हम लोग जोन, मंडल और शाखा स्तर पर ओल्ड पेंशन को लागू करने के लोए संगठन को और मज़बूत बनाने के लिए कार्यकर्मों आयोजन आगे भी करते रहेंगे।”

आयोजित कार्यकारणी की बैठक में फ्रंट की राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य इलाहाबाद, पूर्वोत्तर रेलवे से डॉ कमल उसरी, विजयवाडा, दक्षिण मध्य रेलवे से के हेमंत, कटक, ईस्ट कोस्ट रेलवे से ब्रह्मानन्द भोई, कपूरथला-पंजाब, रेल कोच फैक्ट्री से भरत राज, रायपुर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से तारकेश्वर नाथ, रायबरेली, एम सी एफ़ से हरिकेश कुमार, विनोद यादव, संजीव पटेल, लखनऊ, उत्तर रेलवे से राम बदन, उत्तर रेलवे, नई दिल्ली से मनीष हरिनंदन, रमेश कुमार, रूपेश कुमार, सहित कई अन्य जोन के रेलवे कर्मचारी शामिल रहें।

FANPSR की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में देश भर से आए हुए रेलवे कर्मचारियों ने भाग लिया। सभी सदस्यों का स्वागत डब्ल्यू सी आर वर्कर्स यूनियन के जोन अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ विश्वकर्मा और जोन महामंत्री पुष्पेंद्र कुमार त्रिपाठी ने किया। धन्यवाद ज्ञापित डी आर एम ऑफिस जबलपुर में कार्यरत रेलवे कर्मचारी रायसाहब यादव ने किया, बैठक में डब्ल्यू सी आर से मुख्य रूप से आलोक रंजन, अजय सिंह, अजय प्रधान, रीतेश प्रताप सिंह, राकेश कुमार, राम प्रकाश, संजीव बैन, अमित कुमार, स्वयम्बर, रंजीत कुमार, कुशल वमने, राजेश कापसे, कृष्णा शुक्ला, नंद कुमार साकेत, रजनीश रंजीत, अमित काछी इत्यादि लोग शामिल रहें।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.