बैंगलोर में राकेश टिकैत पर हमला, हमलावरों ने लगाए जय मोदी के नारे

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2022/05/Rakesh-tikait-attacked.jpg

सोमवार को बेंगलुरू में एक सभा में किसान नेता राकेश टिकैत पर कुछ गुंडा तत्वों ने हमला कर दिया और कुर्सियां फेंक कर तोड़फोड़ की है।

हमले के बाद राकेश टिकैत ने मीडिया से कहा कि ‘ये कारगुजारी सरकार के साथ मिलीभगत करके की गई है।’

उन्होंने कहा कि ‘इस घटना की पूरी जिम्मेदारी पुलिस की है क्योंकि सुरक्षा की ज़िम्मेदारी उसी की थी। इसमें सरकार और पुलिस की पूर्णतः मिलीभगत है।’

राकेश टिकैत सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के सिलसिले में बेंगलुरू में मौजूद थे।

योगेंद्र यादव ने अपने फेसबुक पोस्ट पर घटना की जानकारी देते हुए बीजेपी पर हमला करवाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने लिखा है, “बंगलुरु के गांधी भवन में राकेश टिकैत पर हुए हमले के बारे में बैठक की आयोजक चुक्की ननजुंडस्वामी ने पुष्टि की है की हमलावर “जय मोदी” का नारा लगा रहे थे। इस कुकृत्य का किसानों से कोई संबंध नहीं है, यह बीजेपी द्वारा पूर्व नियोजित हमला लगता है।”

इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने इस घटना की तीखे शब्दों में निंदा की है।

एसकेएम ने बयान जारी कर कहा है, “कर्नाटक में राकेश टिकैत पर कायराना हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह के हमले सिर्फ हमारी इच्छाशक्ति को तोड़ने के लिए किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को किसान आंदोलन में किसानों की जीत पच नहीं रही है। किसानों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है, हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे।”

सोशल मीडिया पर जो वीडियो आई है, उसमें साफ़ दिखता है कि हमलावर सभा स्थल में मौजूद लोगों पर कुर्सियां चला रहे हैं।
हमलावरों ने राकेश टिकैत के चेहरे पर काली स्याही फेंकी और उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की लेकिन मौजूद लोगों ने उन्हें रोक लिया।
(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.