शामली में ऑनर किलिंग, पिता ने बेटी की हत्या कर जलाया शव

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में ऑनर किलिंग की वारदात सामने आई है। यहां एक पिता ने पहले तो अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद उसके शव को बिटोड़े में रखकर आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने ऑनर किलिंग की इस रहस्यमई घटना का 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है। मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के शामली शामला गांव का है।

मिला था नर कंकाल

इंडियन एक्सप्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को शनिवार को सूचना मिली थी कि गांव में बिटोड़े में संदिग्ध परिस्थितियों में एक नर कंकाल पड़ा हुआ है जिसके बाद सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके को सील करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू की तो पुलिस को जले हुए कुछ नर कंकाल की हड्डियां मिलीं।

ये भी जरूर पढ़ें-

वहीं कुछ कंगन और चूड़ियां भी दिखाई दीं जिससे पुलिस को प्रतीत हुआ कि यह अवशेष संभवतः किसी महिला के हैं। इसके बाद फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया।

सामने आई चौंकाने वाली बात

पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि बिटोडे में जो हड्डियां मिली हैं वह गांव के ही रहने वाली एक युवती की हैं और जब पुलिस ने परत दर परत मामले की पड़ताल की तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

पुलिस को जांच पड़ताल में पता चला कि गांव के ही रहने वाले प्रमोद नाम के व्यक्ति ने पहले तो अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद उसके शव को ले जाकर बिटोड़े में रखकर उसे आग के हवाले कर दिया।

आरोपी पिता ने क्या बताया

पुलिस की मानें तो जब पुलिस ने प्रमोद से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी बेटी का प्रेम प्रसंग गांव के ही अन्य जाति के एक युवक अजय के साथ चल रहा था और उसने कई बार अपनी बेटी को अपनी इज्जत का हवाला देते हुए उस लड़के से संबंध न रखने की बात कही थी लेकिन उसकी बेटी ने उसकी इज्जत को उस समय तार-तार कर दिया जब वह उक्त लड़के के साथ चली गई और एक रात बाद स्वयं वापस आ गई।

इसके बाद से ही वह नाराज था और उसको मारने की ठान ली थी और कल 9 और 10 सितंबर की रात बहाने से उसने कटे हुए धान के खेत में अपनी बेटी को ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद उसके शव को ले जाकर बिटौड़े में रखकर उसे आग के हवाले कर दिया।

एसपी ने क्या बताया

एसपी अभिषेक कुमार ने बताया कि, कल थाना झिंझाना के शामली शामला गांव में एक उपलों के ढेर में हड्डियों के कुछ अवशेष मिले थे जिस संबंध में स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को सुरक्षित किया गया।

शव के अवशेष को फॉरेन्सिक जांच के लिए भेजा गया और स्थानीय पुलिस द्वारा जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि वह एक लड़की का शव था जो उसी गांव की निवासी थी। 24 घंटों में घटना का खुलासा करते हुए उसके पिता को गिरफ्तार किया गया।

कानूनी कार्रवाई की जा रही-एसपी

एसपी ने आगे बताया कि, पूछताछ के दौरान ये बात प्रकाश में आई कि उस लड़की का संबंध उसी गांव के किसी अन्य जाति के लड़के से था और इस संबंध में वो एक बार घर से चली भी गई थी।

वापस आने के बाद उसके पिता उससे लगातार नाराज रहते थे और ये दुर्भावना उनके मन में पहले से थी। दिनांक 9-10 की रात्रि को मौका पाकर उन्होंने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और उपलों के ढेर में उसका शव डालकर उसे जला दिया।

ये भी जरूर पढ़ें- 

हत्या के संबंध में मामला दर्ज किया गया है और मृतका के पिता को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि  देश में ऑनर किलिंग के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी  कुछ हफ्ते पहले दो विधानसभा चुनावों में अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा क्षेत्र से उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से प्रत्याशी रहे जगदीश चन्द्र की जातिवादी दबंगों ने हत्या कर दी थी। इन सभी मामलों को देख कर  लगाता है कि अब लोगों के जहन में से कानून की दहशत खत्म हो गई है और अब लोगों कानून को अपने हाथों में लेने से चूकते नहीं हैं ।

(वर्कर्स यूनिटी के फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.