नोएडा में गेट खोलने में देरी पर डीयू की प्रोफेसर ने सिक्योरिटी गार्ड को मारा थप्पड़

नोएडा में फिर से एक बार सिक्योरिटी गार्ड के साथ बदसलूकी का मामला सामने आय है। सेक्टर 121 में क्लियो काउंटी अपार्टमेंट में रहने वाली डीयू के अर्थशास्त्र की 38 वर्षीय प्रोफेसर को गेट खोलने में स्पष्ट देरी के कारण अपने समाज के सुरक्षा गार्ड को कथित रूप से गाली देने और थप्पड़ मारने का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर महिला प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी भी पढ़ें-

फेज-3 के थाना प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि रविवार को सेक्टर 121 स्थित क्लो काउंटी सोसाइटी के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड सचिन के साथ उसी सोसाइटी में रहने वाली महिला प्रोफेसर सुतापा दास ने गेट खोलने में देरी होने की बात पर बदसलूकी की तथा सुरक्षा गार्ड को थप्पड़ भी मारे थे।

महिला के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सिक्योरिटी एजेंसी की तरफ से महिला के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि सोसाइटी निवासी सुतापा की कार पर लगा सोसाइटी का स्टिकर स्कैनर पर कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण स्कैन नहीं हो पाया। इससे गेट का बैरियर नहीं खुल पाया।

उन्होंने आगे बताया, ‘इसके बाद जब सुरक्षा गार्ड सचिन ने जब बैरियर को खोला तो महिला ने कार अंदर लाने के बाद सुरक्षा गार्ड के पास आकर शिकायत की। जब उसने बताया कि स्टिकर स्कैन नहीं होने से बैरियर ऑटोमेटिक नहीं खुल पाया तो सुतापा गुस्से को गुस्सा आज्ञा और उसने सचिन को थप्पड़ मरने शुरू कर दिए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।’

दिल्ली विश्वविद्यालय के रिटायर्ड प्रोफेसर रविंद्र गोयल ने अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी की है कि शिक्षा के नाम पर कलंक हैं ऐसे प्रोफ़ेसर। उनका कहना है कि ऐसे मानव द्रोही नीच तत्व शिक्षण के पेशे में कलंक हैं, इनकी अधिक से आधी निंदा होने चाहिए।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार, महिला को गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें कुछ समय बाद जमानत मिल गई।

ये भी भी पढ़ें- 

गौरतलब है कि बीते दो हफ्ते पहले नोएडा की जेपी विश टाउन सोसाइटी में सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ बदसलूकी और गाली-गलौज करने वाली आरोपी महिला भव्या राय को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

सेक्टर-126 की जेपी सोसाइटी में रहने वाली यह महिला कथित तौर पर सोसाइटी का गेट खोलने में देरी होने से गार्ड पर भड़क गई थी।

महिला का वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने इस संबंध में थाना सेक्टर 126 में एफआईआर दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया था।

सुरक्षा गार्डों के साथ बदसलूकी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। मात्र 10 -12 हज़ार मासिक वेतन कमानेवाले इन गार्ड्स के लिए सोसाइटी द्वारा किसी भी प्रकार के सुरक्षा मानकों को नहीं तैयार किया जाता है।

बावजूद इसके मालिक इनको अपनी जागीर समझते हैं, और इनको काम सैलरी में लगातार 12 घंटे काम करवाया जाता है।

नौकरी सुरक्षा के नाम पर किसी तरह के नियम या कानून नहीं है जिसके कारण सुरक्षा गार्ड के मन ने हर वक्त नौकरी जाने का डर बना रहता है।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

(वर्कर्स यूनिटी के फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.