टाटा स्टील का बड़ा फैसला, कोरोना से कर्मचारी की मौत पर परिवार को 60 की उम्र तक मिलेगी पूरी सैलरी

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2021/05/tata-steel.jpg

टाटा स्टील ने ऐलान किया है कि वह कोरोना से होने वाले अपने किसी भी कर्मचारी की मृत्य पर उनके आश्रितों को मृत कर्मचारी की 60 साल की उम्र तक पूरी सैलरी देती रहेगी।

साथ ही,कंपनी उसके बच्चों की पढ़ाई का पूरा इंतजाम करेगी। परिवारों को मिलने वाले मेडिकल और आवास सुविधाएं भी जारी रहेगी।

कंपनी ने इस बाबत एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा, ‘अपने कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा के तहत मदद करने की हरसंभव कोशिश कर रही है। अगर कोरोना की वजह से हमारे किसी कर्मचारी की मौत होती है तो टाटा स्टील उसके परिवार वालों को अगले 60 सालों तक पूरी सैलरी देगी। इतना ही नहीं, उसको वो सभी मेडिकल सुविधाएं और हाउसिंग सुविधाएं भी जारी रहेंगी। कंपनी अपने कर्मचारियों के बच्चों की देश में ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्चा भी उठाएगी।’

टाटा स्टील ने बताया, ‘कंपनी हमेशा से अपने कर्मचारियों और स्टेकहोल्डर्स के लाभ की दिशा में सोचती रही है। कोविड के दौर में भी टाटा स्टील अपने सभी कर्मचारियों और समुदाय के सामाजिक कल्याण के लिए लगातार प्रयासरत है।’

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर पिछली दफा से अधिक लोगों की जान लीन रही है। घर को चलाने वाले की मौत के बाद तो परिवार पर तो मानो मुसीबतों को पहाड़ ही टूट रहा है।

ऐसे में टाटा स्टील का यह फैसला उनके कर्मचारियों के परिवारों के बेहतर भविष्य के लिए एक अच्छी पहल है। सोशल मीडिया से लेकर औद्योगिक क्षेत्र में इस फैसले की तारीफ और स्वागत हो रहा है।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.