क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर की सांप के डसने से मौत

कोरोना और भूख से बचा तो सांप ने डस लिया। लॉकडाउन से उपजे हालात में मजदूरों की जिंदगी हर जगह मौत से जूझ रही है। गोंडा में प्रवासी मजदूर क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंच गय तो उसे सांप ने डसकर मौत के मुंह में पहुंचा दिया।

गोंडा के वजीरगंज क्षेत्र के एक मजदूर ने रोजी-रोटी के लिए हरियाणा का रुख किया था। लॉकडाउन की वजह से काम धंधा बन्द हो गया। खाना-पानी व पैसे की परेशानी पैदा हो गई तो पैदल किसी तरह गोंडा पहुंचा।

गांव की भलाई व सुरक्षा की खातिर गोंडा जिला अस्पताल में थर्मल चेकिंग कराकर गांव के जूनियर हाइस्कूल इमलिया में क्वारंटाइन हो गया। लेकिन मौत तो जैसे उसका पीछा कर रही थी। क्वारंटाइन सेंटर में उसे किसी जहरीले सांप ने डस लिया।

शोर मचने के बाद दहशत में आए लोगों ने सांप को मार डाला। मजदूर की हालत बिगडऩे पर 108 एम्बुलेंस को फोन लगाय गया, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंची। आखिरकार मजदूर को बाइक पर बैठाकर किसी तरह जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)