मारुति वर्करों को ले जा रही बस और कार में टक्कर, 4 की मौत

हरियाणा के गुड़गांव में सोमवार सुबह मारुति वर्करों को ले जा रही बस और कार की भीषण टक्कर में चार युवकों की मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों युवकों पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

जबकि हादसे में पांचवां युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को सुबह खेटवास पेट्रोल पंप के सामने हुए भीषण सड़क हादसे में कार सवार चार युवकों की मौत हो गई।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

कार और बस में टक्कर की यह घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

CCTV में भी कैद हुई तस्वीरें

मारुति कंपनी की स्टाफ बस कर्मचारियों को लेकर फरुखनगर से गुरुग्राम जा रही थी। बस जैसे ही खेतावास पेट्रोल पंप के पास पहुंची वैसे ही यू टर्न लेती कार से जा टकराई।

बस की रफ्तार तेज होने के चलते बस कार को काफी दूर तक घसीटते हुए ले गई। इस भिड़ंत की तमाम तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुई हैं।

हिंदुस्तान से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-28, फरीदाबाद की मूल निवासी रेखा बटोलर ने फर्रुखनगर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा पारस बटोलर, अपने तीन अन्य दोस्त मधुनगर आगरा (यूपी) निवासी अभिषेक, एचबीसी कॉलोनी निवासी जैश्नव कक्कड़, मथुरा के गोगा गांव निवासी आविन चौधरी उर्फ लव व सेक्टर-15 फरीदाबाद निवासी नितिन सांगवान के साथ बीती रात नितिन की बलेनो कार से अपने दोस्त अंशुल का जन्मदिन मनाने के लिए फर्रुखनगर के खैटावास गांव स्थित उसके फार्म हाउस पर गए हुए थे।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार मरने वाले युवकों में एक युवक आविन चौधरी आईटी कंपनी में इंजीनियर बताया जाता है। जबकि पारस एक कॉल सेंटर में काम करता था। अभिषेक एमबीए की तैयारी कर रहा था।

22 से 25 साल की उम्र वाले सभी युवक फिलहाल दिल्ली में रह रहे थे। पुलिस ने मृतकों की पहचान करने के साथ ही शवो को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

सुबह करीब 6 बजे हुआ हादसा

फर्रुखनगर थाना पुलिस के मुताबिक सभी दोस्तों ने खैंटावास के अशोक फॉर्म हाउस में अपने दोस्त अंशुल की जन्मदिन पार्टी की थी।

सुबह करीब छह बजे वापसी के दौरान खैंटावास के पास पेट्रोल पंप के सामने स्थित कट पर चालक नितिन ने अचानक कार मोड़ दी।

उस वक्त गुरुग्राम की तरफ से आ रही बस की रफ्तार काफी तेज थी। माना जा रहा है कि कार चालक पेट्रोल पंप से शायद ईंधन लेना चाहता था।

इसी कारण उसने अचानक तेजी से कार को पेट्रोल पंप की ओर मोड़ा था।

अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज

यह पूरा हादसा हाईवे किनारे स्थित पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि मारुति कंपनी का बोर्ड लगी बस की रफ्तार भी काफी तेज थी।

अचानक कार के सामने आ जाने से चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और कार को साइड से जोरदार टक्कर लगी।हादसे के चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया।

शिकायत पर फर्रुखनगर थाना पुलिस ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बस मारुति कंपनी की बताई जा रही है, जो कर्मचारियों को लेने के लिए जा रही थी।

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने सोमवार दोपहर बाद सभी मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए।

(स्टोरी संपादितः शशिकला सिंह)

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.