तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 3 मज़दूरों की मौत, दो घायल, 24 घंटे के अंदर दूसरी घटना

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2022/06/pataka-factory-fire.jpg

तमिलनाडु के कुडलूर जिले के एम पुथुर इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार को आग लगने से तीन मज़दूरों की मौत हो गई है जबकि दो मज़दूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

तमिलनाडु में 24 घंटे के भीतर फैक्ट्री या दुकान में आग लगने की यह दूसरी घटना है। दोनों घटनाओं में चार मज़दूरों की मौत हो चुकी है।

फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मृतकों की पहचान पेरिया करइकाडु गांव की चित्रा (35), नेल्लीकुप्पम गांव की अंबिका (50) और नाडुवीरापट्टु गांव के आर साथियाराज (34) के रूप में की गई।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

हादसे में घायल वैतिलिंगम (37) और वसंता (52) का इलाज चल रहा है।

वहीं बुधवार को दिंडीगुल जिले में एक पटाखा दुकान में आग लग गई थी।

हादसा जिला कलक्टर कार्यालय के सामने चेन्नामनायकनपट्टी के अरुणाचलम नगर स्थित अर्जुन फायरक्रैकर्स नामक पटाखा दुकान में हुआ था।

इस हादसे में एक युवक की मौत हुई। साथ ही व्यापारी का लाखों रुपये का नुकसान भी हुआ।

बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

उन्होंने अधिकारियों को नेल्लीकुप्पम गांव के वसंता का अच्छा इलाज कराने का निर्देश दिया, जो दुर्घटना में घायल हो गई है।

उन्होंने कहा, “मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैंने कुडलूर के सरकारी अस्पताल में नेल्लीकुप्पम गांव की वसंता का विशेष उपचार करने का आदेश दिया है, जो इस दुर्घटना में घायल हो गई है।”

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.