28 मार्च को किसान मोर्चा करने वाला है बड़ा ऐलान

Farmer leader darshan pal

सयुंक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन से जुड़े अपने आगे कि योजनाओं को लेकर 21 फरवरी को एक प्रेस वार्ता कि और बताया उनकी आगे की क्या रणनीति हैं।

21 फरवरी हुई सयुंक्त किसान मोर्चा की जनरल बॉडी की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता इंदरजीत सिंह ने की। इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि मोर्चे के तीसरे पड़ाव सम्बधी बड़ी घोषणाएं 28 तारीख को सयुंक्त किसान मोर्चे की बैठक के बाद की जाएगी। आज की बैठक में मोर्चे को मजबूत करने संबंधी निम्न महत्वपूर्ण फैसले लिए गए:

  1. 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा। यह दिन चाचा अजीत सिंह एवं स्वामी सहजानंद सरस्वती की याद में मनाया जाएगा। इस दिन किसान अपने आत्मसम्मान का इज़हार करते हुए अपनी क्षेत्रीय पगड़ी पहनेंगे।

 

  1. 24 फरवरी को ‘दमन विरोधी दिवस’ की घोषणा की जाती है जिसमें किसान आंदोलन पर हो रहे चौतरफ़ा दमन का विरोध किया जाएगा। इस दिन सभी तहसील व जिला मुख्यालयो पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिए जाएंगे।

 

  1. 26 फरवरी को दिल्ली मोर्चे के तीन महीने पूरे होने पर युवाओ के योगदान को सम्मानपूर्वक ‘युवा किसान दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन मोर्चे के सभी मंच युवाओ द्वारा संचालित किए जाएंगे। अलग अलग राज्यो के युवाओं से दिल्ली बोर्डर्स पहुचने की अपील की जाती है।

 

  1. गुरु रविदास जयंती और शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के शहादत दिवस पर 27 फरवरी को “मजदूर किसान एकता दिवस” मनाया जाएगा। सभी देशवासियों से अपील की जाती है कि वें दिल्ली धरनों पर आकर मोर्चो को मजबूत करें।

सयुंक्त किसान मोर्चा ने अपने प्रेस वार्ता में बताया कि “यवतमाल महाराष्ट्र में SKM नेताओ के साथ स्थानीय नेताओं को पुलिस हिरासत में लिया गया व बाद में जमानत पर छोड़ा गया। सरकार द्वारा किसान आंदोलन के नेताओं को परेशान करने के इन प्रयासों की हम कड़ी निंदा करते है।”

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

One Comment on “28 मार्च को किसान मोर्चा करने वाला है बड़ा ऐलान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.