वर्करों की भारी कमी से जूझ रहा अमेरिका, शहर बदलने पर दे रहे 8 लाख रुपये

https://www.workersunity.com/wp-content/uploads/2022/06/singapore-migrant-worker-death.jpg

अगर आप अपना भविष्य विदेशी कर्मचारी के रूप में देखते हैं तो अमेरिका आप के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अमेरिका महामारी के दौर के बाद से ही वर्कर्स की कमी से जूझ रहा है।

अब यहां के कुछ संगठन ऐसे हैं जो जॉब बदलने वाले वर्कर्स को अच्छा बोनस देने की तैयारी कर चुके है।

मुख्य रूप से ध्यान देने वाली बात यह है कि ये सभी फायदे केवल उन वर्कर्स को ही मिलेंगे जो दूसरे राज्यों, छोटे शहरों या ग्रामीण इलाकों से काम करने आएंगे।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

ऐसे सभी वर्कर्स को अच्छी मात्रा में बोनस दिया जायेगा। साथ में सभी वर्कर राज्यों में बस कर काम करने को तैयार होने चाहिए। इस सभी वर्कर्स को उनकी पहले वेतन की तुलन में अच्छा वेतन भी दिया जायेगा।

Yahoo Finance से मिले जानकारी के मुताबिक अमेरिका में महामारी के बाद भरी मात्रा में वर्कर्स नौकरी छोड़ दी थी। अब यहां वॉकर्स की बड़ी संख्या में मांग है। साथ ही स्थान्तरण करने वाले वर्कर्स अपनी पहले की तनख्वाह के तुला में अधिक मांग करने के लिए मुक्त हैं, कई सगठन तो एक साथ 10,000 डॉलर तक का बोनस देने को तैयार हैं।

अभी हालही में आई McKinsey and Co की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 40 फीसदी अमेरिकी कर्मचारी अगले 3 से 6 महीनों में अपनी नौकरी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। छह देशों के 2,800 से अधिक लोगों से भी बात कर ये जानने की कोशिश भी की कि पिछले दो वर्षों में अपनी फुल-टाइम नौकरी छोड़ दी है।

गौरतलब है कि अमेरिका में मुख्य रूप से नर्सों, डॉक्टरों और ईएमटी कर्मचारियों की सब से ज्याद ज़रूरत है क्योंकि कोरोना काल में नौकरी छोड़ने वालों में इनकी संख्या सब से ज्यादा है।

पिछले साल University of Utah के एक सर्वे में पाया था कि COVID-19 की चपेट में आने के बाद पांच में से एक स्वास्थ्य देखभाल वर्कर ने अपनी नौकरी छोड़ने पर विचार किया था।

लेकिन अब अस्पताल और लैब नए वर्कर्स की जोइनिंग पर हजारों में साइनअप बोनस प्रदान करने को तैयार हैं।

सेंट्रल पेन्सिलवेनिया में पेन स्टेट हेल्थ पंजीकृत करने वाली नर्सों के लिए $20,000 के बोनस देने को तैयार है साथ ही वेतन की एक अच्छी राशि देने को भी राज़ी है।

क्रिस्टियानाकेयर मेडिकल लैब वैज्ञानिकों को एल्कटन, मैरीलैंड में नौकरी लेने के लिए $10,000 तक का भुगतान करने को तैयार है।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.