उत्तरप्रदेश: टायर फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 2 मज़दूरों की मौके पर मौत

meerut tire factory blast

उत्तरप्रदेश के मेरठ में टायर गलाने की एक फैक्ट्री में आज सुबह ब्लास्ट हो गया. ये ब्लास्ट बॉयलर फटने से हुआ, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक मेरठ के इंचौली थाना इलाके के फिटकरी गांव में टायर गलाने की फैक्ट्री है. जिसमें कई मजदूर काम करते हैं और यहां टायर जलाकर तेल बनाने का काम होता है.

सुबह के वक्त अचानक से फैक्ट्री में बॉयलर फट गया, जिसकी आवाज कई किलोमीटर एक सुनाई दी. घटना के बाद लोगों की भीड़ मौके पर उमड़ पड़ी.

इस दुर्घटना में दो लोगो की जान चली गई, जिन दो मजदूरों के मौत हुई है उनमें शंकर और प्रवीण शामिल हैं और दोनों इंचौली थाना इलाके के किशोरीपुर गांव के रहने वाले थे.

फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट से दो मजदूरों के मौत से नाराज स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. एसपी देहात कमलेश कुमार, एडीएम प्रशासन अमित कुमार कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. जिला पंचायत सदस्य अरुण चौधरी ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी और प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की.

वहीं मृतकों के परिजनों ने फैक्ट्री मालिक अमित पर सख्त कार्यवाही करने और 50- 50 लाख का मुआवजा मांगा है. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि ‘लापरवाही पर सख्त एक्शन लेंगे’. उन्होंने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है, साथ ही घायल हुए तीन मजदूरों की स्थिति खतरे से बाहर बताई है.साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

Do read also:-

https://i0.wp.com/www.workersunity.com/wp-content/uploads/2023/04/Line.jpg?resize=735%2C5&ssl=1

Subscribe to support Workers Unity – Click Here

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.