पंजाब सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को दी मंजूरी, 6 फीसदी DA देने का भी किया ऐलान

पंजाब सरकार ने दीवाली से ठीक पहले अपने मुलाजिमों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की आज घोषणा की है। साथ ही कर्मचारियों को 6 फीसदी डीए देने का भी ऐलान किया है। जो 1 अक्टूबर से प्रभावी होंगी।

भगवंत मान के ट्विटर पेज से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद घोषणा की है कि सरकार ने दीवाली का तोहफा देते हुए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का फैसला किया है।

 

ये भी पढ़ें-

इतना ही नहीं कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 6% DA किश्त का भुगतान भी स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने कैबिनेट बैठक में इस आशय का सैद्धांतिक फैसला लिया है। इससे लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा।

बहरहाल पंजाब की आप सरकार ने अपने चुनावी वादों में से कुछ वादों को पूरा किया है। पिछले साल अगस्त में, आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता चीमा ने यह वादा किया था कि अगर पार्टी पंजाब में सत्ता में आयी तो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

गौरतलब है कि 2004 में बंद कर दी गई पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए देशभर में कर्मचारी लम्बे समय से लागू करने की मांग कर रहे हैं, सितंबर में पंजाब की सरकार ने ओपीएस को लागू करने के बारे में विचार करने की घोषणा की थी। जिसे आज लागू कर दिया है।

इससे पहले छत्तीसगढ़, झारखंड और राजस्थान की सरकारों ने अपने राज्यों में ओपीएस को लागू किया था, छत्तीसगढ़ ओपीएस को लागू करने वाला पहला राज्य है।

वर्कर्स यूनिटी को सपोर्ट करने के लिए सब्स्क्रिप्शन ज़रूर लें- यहां क्लिक करें

(वर्कर्स यूनिटी के फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें। मोबाइल पर सीधे और आसानी से पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.