कोरोनाख़बरेंप्रमुख ख़बरें

नीमराना के डाईकिन में 3 कर्मचारी समेत 6 को कोरोना, गार्ड के मरने के बाद रिपोर्ट आई पॉज़िटिव

एक बैंक कर्मी का पूरा परिवार संक्रमित, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉज़िटिव

एक तरफ़ कोरोना संक्रमितों की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है दूसरी तरफ़ लॉकडाउन के ख़त्म होते ही कंपनियों में मज़दूरों से असेंबली लाइन में काम कराया जा रहा है और इसकी वजह से मज़दूरों में संक्रमण की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

ताज़ा मामला राजस्थान के नीमराना औद्योगिक इलाक़े की है जहां स्थित डाईकिन एयरकंंडीशनिंग कंपनी में तीन और मज़दूर कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

कुल मिलाकर डाईकिन में अबतक कुल छह मज़दूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि पूरे अलवर में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए हैं।  देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 11 लाख के पार पहुंच गई है।

स्थानिय अख़बार के अनुसार नीमराना के जापानी स्पेशल औद्योगिक क्षेत्र स्थित डाईकिन एयरकंडीशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करने वाले 3 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमति कर्मचारी अनंतराज आश्रय हाउसिंग सोसायटी एवं एल्डिको ईडन पार्क हाउसिंग सोसायटी में रहते थे। इसके पहले दो मज़दूरों की भी रिर्पोट पॉजिटिव आई थी।

बैंक कर्मी का पूरा परिवार, गार्ड, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संक्रमित

अलवर शहर के दिल्ली दरवाजा क्षेत्र में रहने वाले एक बैंक कर्मी का पूरा परिवार ही कोरोना की चपेट में आ गया है। केवल एक महिला की रिर्पोट नेगेटिव आई है।

इस घटना की जानकारी तब हुई जब दिल्ली दरवाजा इलाके में बैंक में काम करने वाली एक महिला की रिर्पोट पॉजिटिव आई, इसके बाद एक-एक कर के पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट हुआ।

इसके पहले 1 जुलाई को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भी रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। कार्यकर्ता से संर्पक में आने से 42 साल के उनके पति और 17 साल की बेटी भी कोरोना की चपेट में आ गई है।

29 जून को पता चला था कि चौपानकी इलाके की एक फैक्ट्री में हाल ही में मरे एक गार्ड की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। उनके संपर्क में आने से एक महिला कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गई है।

इसके पहले औरंगाबाद के वालुज में स्थित बजाज ऑटो प्लांट 200 मज़दूर कोरोना संक्रमित पाए गए थे और मानेसर में स्थित मारुति सुज़ुकी कार प्लांट के भी 21 मज़दूर कोरोना संक्रमित मिले थे।

24 मई को टीएन लेबर में छपी एक खबर के अनुसार, ‘ऑटो सेक्टर कोरोना के मामलों में अगला हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहा है। अब तक, गुड़गांव में मारुति सुज़ुकी प्लांट, मानेसर और एमआरएफ़ पुडुचेरी में ऑटो कंपोनेंट निर्माता कंपनी के मज़दूर इसकी चपेट में आ चुके हैं।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं। वर्कर्स यूनिटी के टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Enable Notifications.    Ok No thanks